सामाजिक संस्था फोरगिवनेस फाउंडेशन सोसाइटी नेअभिभावकों और शिक्षकों को औटिस्म मानसिक रोग की जागरूकता और सहायता के लिए निःशुल्क कार्यशाला का किया आयोजन

Social organization Forgiveness Foundation Society organized a free workshop for parents and teachers for awareness and support of autism mental illness.

 

मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में अग्रणी सामाजिक संस्था फोरगिवनेस फाउंडेशन सोसाइटी ने आज विश्व औटिस्म जागरूकता दिवस पर अभिभावकों और शिक्षकों को औटिस्म मानसिक रोग की जागरूकता और सहायता के लिए निःशुल्क कार्यशाला का आयोजन किया। यह कार्यशाला देहरादून वर्ल्ड स्कूल के तत्वाधान में आयोजित की गई, जिसमें प्रख्यात मनोवैज्ञानिक डॉ पवन शर्मा (द साइकेडेलिक ) और सुनिष्ठा सिंह ने प्रतिभागियों को औटिस्म रोग के कारण और लक्षण के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने ये भी बताया कि किस तरह से अभिभावक और शिक्षक औटिस्म से ग्रसित बच्चों और लोगों को बेहतर तरीके से सम्भाल सकते हैं और उनकी मनःस्थिति और किसी बात को व्यक्त करने के तरीकों को समझ सकते हैं।

डॉ पवन शर्मा ने औटिस्म, डिप्रेशन और भी दूसरी छात्रों की मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं और चुनौतियों से जुड़े प्रश्नों का संतोषजनक जवाब दिया और मानसिक स्वस्थ्य बेहतर बनाये रखने के तरीके बताये। इस कार्यक्रम में भूमिका भट्ट शर्मा और निर्देशक हमेन्द्र दवान ने भी सम्वाद किया।