प्रदेश के पहले बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज के लिए भूमि हस्तांतरण की कार्यवाही हुई पूर्ण,जल्द मुख्यमंत्री धामी करेंगे भूमि पूजन-रेखा आर्या।

 

The land transfer process for the state’s first girls sports college has been completed, soon Chief Minister Dhami will perform the bhoomi pujan – Rekha Arya.

 

बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज में छात्राओं की खेल प्रतिभा को बढ़ाने के लिए दी जाएंगी उच्चस्तरीय सुविधाएं,निखरेंगी खेल प्रतिभाएं-रेखा आर्या।

 

लोहाघाट बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज में मिलेगी शिक्षा, सभी प्रकार के खेल,खेल किट्स,कॉलेज यूनिफार्म,पुस्तकालय सहित अन्य सुविधाएं-रेखा आर्या।

प्रदेश के पहले बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज के लिए भूमि हस्तांतरण की कार्यवाही हुई पूर्ण,जल्द मुख्यमंत्री धामी करेंगे भूमि पूजन-रेखा आर्या।

 

*खेल और खिलाड़ियों के प्रति राज्य सरकार है गंभीर,लिए जा रहे कई अहम फैसले-रेखा आर्या*

 

*देहरादून*: प्रदेश में अब जल्द ही खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने और उनकी खेल प्रतिभा को निखारने के लिए राज्य के लोहाघाट(जनपद चंपावत)में बनने जा रहे पहले बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज के लिए भूमि के हस्तांतरण की प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया गया है।पूर्व में प्रदेश के मुख्यमंत्री धामी ने लोहाघाट में पहले बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज बनाये जाने की घोषणा की थी जिसके लिए भूमि का चयन किया जा रहा था जो कि अब भूमि मिलने के साथ ही उसकी हस्तांतरण की सम्पूर्ण प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

उक्त जानकारी देते हुए खेल मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि यह प्रदेश की समस्त बालिकाओ के लिए बेहद खुशी का विषय है कि जल्द ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी स्पोर्ट्स कॉलेज का भूमि पूजन करेंगे।उन्होंने कहा कि देहरादून में स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज की तर्ज पर ही इस बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज का निर्माण कार्य किया जाएगा ।यह स्पोर्ट्स कॉलेज आवासीय भी होगा जहां हमारी बालिकाओं को पढ़ने ,खेलने के साथ ही आवास की सुविधा प्राप्त होगी।

साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस कॉलेज में उच्चस्तर की सुविधाएं विकसित की जाएंगी ताकि बालिकाओ को अपने खेल कौशल को निखारने में मदद मिल सके।कहा कि राज्य सरकार खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासरत है।कहा कि जिस तरह आज हमारी बालिकाएं अपने खेल से राज्य व देश का नाम रोशन कर रही हैं ऐसे में यह बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज भी उनके लिए एक मील का पत्थर साबित होगा।यहाँ पर छात्राओं को सन्तुलित भोजन, आवास, खेल किट्स, कॉलेज यूनीफार्म, पाठ्य-पुस्तकें एवं लेखन-सामग्री, पुस्तकालय तथा चिकित्सा सहायता आदि निःशुक प्राप्त होंगी।साथ ही यहां पर सभी प्रकार के खेल,शिक्षा और उच्चकोटि की सुविधाएं भी छात्राओं को मिलेगी।कहा कि इस बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज के निर्माण होने के पश्चात् यह प्रदेश की बालिकाओं को जल्द समर्पित कर दिया जाएगा।