देहरादून में चोरों के हौसले बुलंद प्रसिद्ध पीपलेश्वर महादेव मंदिर से अखंड दीप व घंटी पर चोर ने किया हाथ साफःदेखे बीडियो।

 

देहरादूनःसूबे की शीतकालीन राजधानी देहरादून में चोरों के हौसले इतने बुलंद है कि वह मंदिरों को भी अपना निसाना बनाने से नहीं चूक रहे है। हॉल ही में क्लेमेन्ट टाउन बैल रोड़ ग्राफिक ईरा यूनिवर्सिटी डीम्ड यूनिर्वसिटी के पास स्थित प्रसिद्ध पीपलेश्वर महादेव मंदिर से एक चोर ने मंदिर से अखंड दीप व घंटी चुरा ली। यह चोरी मंदिर में लगे सीसीटीबी कैमरे में साफ तौर पर दिखाई दे रही है।

वही इस वारदात के बाद में मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने सीसीटीबी की फुटेज खंगाली तो चोर का चोरी करते हुऐ बीडियों दिखाई दिया। इस घटना के बाद पीपलेश्वर मंदिर समिति के अध्यक्ष अरूण थपलियाल ने थाना क्लेमेन्ट टाउन में अज्ञात चोर के खिलाफ तहरीर दी है। जिसमें कहा गया है कि 17 नवंम्बर सांय काल सांयकाल 7 बजे किसी अज्ञात चोर द्वारा मंदिर का अंखड दीप व घंटी चुराई गई है जो सीसीटीबी फुटेज में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है। उन्होंने थाना अध्यक्ष क्लेमेंन्ट टाउन सें अपील की है कि सीसीटीबी फुटेज के आधार पर चोर की पहचान कर उचित कार्यवाही करें।
पीपलेश्वर महादेव मंदिर में चोरी की वारदात से मंदिर समित के पदाधिकारियों व सदस्यों में रोष व्याप्त है। उन्होंने पुलिस प्रसाशन से मांग की है कि जल्द चोर का पता लगाया जाय नहीं तो मंदिर समिति चोरी के वारदात के खिलाफ अग्रिम कार्यवाही के लिए मजबूर होगी।
गौरतलब है कि बीते 9 नवंम्बर को दिन दहाड़े बीबीआईपी एरिया रोजपुर रोड़ स्थित रिलायंस ज्वैलरी की दुकान में चोरों ने करोड़ों रूपये की चोरी को अंजाम दिया था। हॉलाकि छोटी मोटी चोरी की घटनायें शहर में लगातार चारी हैं। लेकिन इन वारदातों से दून पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निसान भी लग रहें है। कि पुलिस प्रसाशन के नाक के नीचे चोरी डकैती की इतनी वारदातें कैसे हो रही है?
-भानु प्रकाश नेगी,हिमवंत प्रदेश न्यूज देहरदून