राजकीय इंटर कॉलेज नागनाथ में स्व. इंद्रमणि बडोनी की जयंती धूमधाम से मनाई गई

 

चमोली जनपद के ब्लाक पोखरी के राजकीय इंटर कॉलेज नागनाथ में में स्व. इंद्रमणि बडोनी की जयंती धूमधाम से मनाई जिसमें नगर पंचायत पोखरी के निर्वतमान अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद पंत ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया
छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दीं। मुख्य अतिथि और प्रधानाचार्य ने स्व. इंद्रमणि बडोनी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें स्मरण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। छात्राओं ने झुमैलो नृत्य और मांगल गीतों की प्रस्तुति की गई ।
निवर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद पंत ने कहा कि उत्तराखंड को अलग राज्य बनाने के लिए आंदोलन की शुरुआत करने वाले इंद्रमणि बडोनी का महत्वपूर्ण योगदान था। उत्तराखंड राज्य युवा अवस्था में है हमको इस राज्य को विकसित करने के लिए अपने कर्तव्य का ईमानदारी से कार्य करनी की आवश्यकता है।
प्रधानाचार्य ज्ञानी लाल सैलानी ने कहा उत्तराखंड के गांधी स्व. इंद्रमणि बडोनी ने संस्कृति प्रकृति तथा विरासत को एक नई पहचान दिलाने का काम किया।
इस अवसर पर निवर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद पंत, प्रधानाचार्य ज्ञानी लाल सैलानी,अनुप सिंह रावत, नरेंद्र सिंह नेगी सहित तमाम शिक्षक एवं विद्यार्थि मौजूद थे