इन्वेस्टर समिट प्रदेश के युवाओं के लिए खोलेगा रोजगार के द्वार:महेन्द्र भट्ट

धामी सरकार द्वारा राज्य में बाहर के निवेषकों के लिए इनवेस्टर समिट का जल्द आयोजन किया जा रहा हैं। जिसमें देश के अनेक राज्यों के अलावा विदेशों के निवेशक भी प्रतिभाग करेंगे। धामी सरकार द्वारा इसके लिए बीते कई माह से प्रचार प्रसार का कार्य किया जा रहा है। जिसकी बागडोर खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने संभाली हैं। इस इन्वेस्टर समिट का आयोजन देहरादून स्थित भारतीय वन अनुसंधान संस्थान एफआरआई में आयोजित किया जायेगा।
इन्वेस्टर समिट के आयोजन को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट काफी उत्साहित नजर आ रहे है। भट्ट का कहना है कि राज्य में निर्धारित 250 करोड़ के निवेश के लक्ष्य में से अभी तक 124 करोड़ के एमओ पर निवेसक साईन कर चुके है।यह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उत्तराखंड की जवानी को राज्य में रोजगार देने की सराहनीय पहल है।
वही इन्वेस्टर समिटि के सफल संचालन के लिए देहरादून प्रसाशन की तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही है। जिलाधिकारी देहरादून सोनिका सिंह का कहना है कि पीडब्लुडी,यूपीसीएल,नगर निगम समेत सभी विभागों को सभी आवश्यक कार्य की समायावधि पूर्ण करने के निर्देश दिये गये है।
गौरतलब है कि, इन्वेस्टर समिट के दौरान सुरक्षा,सफाई,बिजली,पानी आदि की सभी व्यवस्थायें प्रशासन की जिम्मेदारी है जिसके लिए प्रशासन द्वारा संबंधित विभागों को निदेश जारी किये गये है। राज्य में इससे पहले त्रिवेन्द्र सरकार में भी इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया गया था। लेकिन इस इनवेस्टर समिट का ज्यादा लाभ राज्य के लोगों को नहीं मिल पाया था, अब देखने वाली बात यह होगी की धामी सरकार द्वारा आयोजित इन्वेस्टर समिट 2023 युवाओं को राज्य में रोजगार देने में सफल होता है या नही।