पीपलकोटी के बंड विकास मेले में “वीर बाल दिवस” मनाने के साथ 7 दिवसीय मेले का समापन हुआ।

 

The 7 day fair concluded with the celebration of “Veer Bal Diwas” at the Bund Vikas Mela of Pipalkoti.

चमोली के पीपलकोटी के बंड विकास मेले में “वीर बाल दिवस” मनाने के साथ 7 दिवसीय मेले का समापन हुआ।  मेले के अन्तिम दिवस पर मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा यह दिवस वीर बाल दिवस के रूप में मनाया जाता रहा है।


उन्होंने कहा श्री गोबिंद सिंह जी सिखों के 10वें गुरु जिन्होंने
धर्म की रक्षा के लिए अपने पुत्र का बलिदान दिया सभी ने भाव विभोर होकर साहिबजादों की वीर गाथाओं को सुना था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने वीर बाल दिवस से देश की एकता भारतीयता की रक्षा के लिए कुछ भी कर गुजरने के संकल्प का प्रतीक है। भारत के वीर साहिबजादों को पूरी दुनिया और जानेगी भारतीय होने का गर्व होगा। उनके महान कार्यों से सीखेगी। इस दौरान उन्होंने कहा बंड विकास मेल ने जनपद चमोली में अपना एक प्रमुख स्थान बनाया है।


प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने कहा सीमांत क्षेत्र के कृषकों को फल पट्टी,जैविक उत्पादक दुग्ध उत्पादन,पशुपालन के क्षेत्र में गुणोतर वृद्धि हेतु गोष्ठी आयोजित कर सरकारी विभागों की जानकारी दी जाती है। स्थानीय कलाकारों को भी उभारने में मेले का विशेष योगदान रहा। इसे हमारी संस्कृति का देश विदेशो में प्रचार प्रसार होगा।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कोर्डिनेटर दलवीर दानू,कमेटी के अध्यक्ष अतुल शाह भाजपा के जिला महामंत्री कुलदीप वर्मा ,पूर्व जिला अध्यक्ष हरक सिंह नेगी जी, पूर्व ब्लाक प्रमुख नंदन बिष्ट जी, कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष गजेंद्र रावत जी, सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक कर्नल हरेंद्र रावत ,जिला पंचायत सदस्य विक्रम बर्त्वाल , मनोज भंडारी , प्रधान संघ के अध्यक्ष मोहन नेगी , ब्लॉक प्रमुख विनीता देवी , जिला पंचायत सदस्य नंदिता रावत , दीपा राणा , भेषज संघ के अध्यक्ष सत्येंद्र असवाल मंडल अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सिंह फर्स्वाण आदि प्रमुख रहे।
संचालन महामंत्री श्री हरीश पुरोहित तथा हरेंद्र पंवार ने किया गया।