सामाजिक संस्था फोरगिवनेस फाउंडेशन सोसाइटी ने अल्जाईमर रोग की रोकथाम और जागरूकता के लिए तीन पोस्टर जारी।

Social organization Forgiveness Foundation Society released three posters for the prevention and awareness of Alzheimer’s disease.

 

फारगिवनेस फाउंडेसन सोसाइटी ने अल्जाईमर रोग की रोकथाम और जागरूकता के लिए पोस्टर किये जारी

देहरादूनःमानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्यरत सामाजिक संस्था फोरगिवनेस फाउंडेशन सोसाइटी ने अल्जाईमर रोग की रोकथाम और जागरूकता के लिए तीन पोस्टर जारी किये। ये पोस्टर फोरगिवनेस फाउंडेशन सोसाइटी और 82.5 कम्युनिकेशन के सहयोग से तैयार कर के डिजिटल और प्रिंट संस्करण द्वारा भी जारी किये हैं। इस मौके पर डॉ. पवन शर्मा ( द साइकेडेलिक ) ने बताया कि अल्जाईमर रोग आमतौर पर बढ़ती उम्र के लोगों को होता है मगर आजकल की व्यस्त और अस्त व्यस्त जीवन शैली के कारण कई मानसिक रोग समय से पहले ही हमारे जीवन को प्रभावित करने लगते हैं।

मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी शर्मिंदगी को हटा कर जागरुकता के साथ समय पर इन संकेतों को पहचान कर और पेशेवर मदद लेने की पहल करने से ऐसे कई रोगों से बचा जा सकता है। फोरगिवनेस फाउंडेशन सोसाइटी संस्था मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए निशुल्क परामर्श शिविर, कार्यशालाओं जैसे कार्यक्रमों का आयोजन करती रहती है जिनमें संस्था के सदस्य और समाजसेवी विभा भट्ट, भूमिका भट्ट, एडवोकेट कुलदीप भारद्वाज, पूनम नौडियाल, सुनिष्ठा सिंह अपना सक्रीय योगदान देते हैं।