श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने प्रेसवार्ता में बताया कि राज्य सरकार चारधाम यात्रा में निरंतर कर रही सुधार।

Shri Badrinath Kedarnath Temple Committee Chairman Ajendra Ajay told in the press conference that the state government is continuously making improvements in the Chardham Yatra.

 

चारधाम यात्रा विकास प्राधिकरण के गठन पर कमेटी जल्द सौपेंगी सरकार को अपनी रिपोर्टःअजेन्द्र अजय
चारधाम यात्रा में इस बार रिकार्ड तीर्थ यात्री व पर्यटक उत्तराखंड पंहुच रहे है। उम्मीद ज्यादा यात्रियों के चोरो धाम में पंहुचने से शासन व प्रसाशन को खासी मसकत्त करनी पड़ रही हैं।

शुरवाती दिनों में तीर्थयात्रियों को नियंत्रित करने में शासन व प्रसाशन को काफी मेहनत करनी पड़ी लेकिन अब चारों धामों में यात्रा को सुचारू रूप से व्यवस्थित किया गया है। वही बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने प्रेसवार्ता में बताया कि राज्य सरकार चारधाम यात्रा में निरंतर सुधार कर रही है। इसके लिए सरकार चारधाम यात्रा विकास प्राधिकरण के गठन पर भी विचार कर रही है। इसके लिए कमेटी का भी गठन भी किया गया है। जल्द कमेटी अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपने वाली है। उन्होनें कहा कि विश्वभर के करोड़ो श्रद्धाओं की आस्था व विश्वास का केन्द्र बिन्दु चारधाम में व्यवस्था करना चुनौती है लेकिन किसी भी तीर्थ यात्री को यात्रा के दौरान असुविधा न हो इसका पूरा ख्याल राज्य सरकार व मंदिर समिति के द्वारा किया जा रहा है। क्योंकि चारधाम यात्रा से हजारों उत्तराखंडियों का रोजगार जुड़ा हुआ हैं।