खेल जगत से खुशखबरी उत्तराखंड के होनहार आर्चर कार्तिक राणा ने 37वें राष्ट्रीय खेलों में जीता रजत पदक

 

देहरादूनःउत्तराखंड के तीरंदाजी खेल प्रेमियों के लिए गोवा से खुशखबरी आई है। दर असल उत्तराखंड के होनहार आर्चर कार्तिक राणा ने गोवा में आयोजित 37 वें राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में रिकर्व आर्चरी में उत्तराखंड के लिए रजत पदक हासिल किया है। इस राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में कार्तिक राणा ने ऑलम्पिक खेलों में दो बार भारत को रिप्रजेन्ट कर चुके जयंत तालुकदार को अपने पहले एलिमिनेशन मैच में 6-4 से हराया। दूसरे लेईमिनेशन मैच में महाराष्ट्र को 6-4 व चण्डीगढ़ को 7-3 से हराकर सेमीफाईनल में जगह बनाई है। सेमी फाइनल में 7-1 के बडे अंतर से हराकर फाईनल में प्रवेश किया।
37 वें राष्ट्रीय खेलों में रजत पदक हासिल करने के बाद कार्तिक राणा काफी खुश नजर आये,इस शानदार प्रर्दशन के लिए उन्होंने उत्तराखंड अर्चरी एसोसिएशन का आभार व्यक्त किया।
आपको बता दें कि, कार्तिक राणा को वाईल्ड कार्ड एंट्री के द्वारा राष्ट्रीय खेल में प्रवेश मिला था। वही होनहार खिलाड़ी कार्तिक राणा की सफलता में उत्तराखंड आर्चरी एसोसिएसन का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता से पूर्व उत्तराखंड तीरंदाजी आर्चरी एसोसिएशन द्वारा 20 दिन का विशेष अभ्यास शिविर लगाया गया था।जिसका सीधा लाभ कार्तिक राणा को मिला है। कार्तिक राणा ने अपने फाइनल मैच में 6-2 के स्कोर से रजत पदक हासिल किया है। वही कार्तिक राणा के राष्ट्रीय खेलों में रजत पदक हासिल करने पर उत्तराखंड आर्चरी एसोसिएशन के अध्यक्ष व भारतीय तीरंदाजी संघ के कोषाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह तोमर ने खुशी जताते हुऐ कार्तिक राणा व उनके कोच समेत समस्त आर्चरी टीम को बधाई व शुभकानायें दी है उन्होनें कहा कि जिस प्रकार से कार्तिक राणा का प्रर्दशन रहा है निसंदेह आगे भी राष्ट्रीय व ऑलपिक खेलों में वह पदक हासिल कर उत्तराखंड का नाम देश व दुनियां में रोशन करेंगे। कार्तिक राणा की इस सफलता में तुलाज इंटरनेशनल स्कूल के अर्चरी कोच सचिन बेदवान व उत्तराखंड अर्चरी ऐसोसिएशन के सचिव आशीष तोमर का खास सहयोग रहा है।