किसानों व पर्यटकों के लिए खुशखबरी,24 घंटे में मौसम लेगा करवट

 

Good news for farmers and tourists, weather will change in 24 hours

 

देहरादूनःउत्तराखंड में बीते तीन माह से बारिस न होने के कारण जहां एक ओर किसानों व कास्तकारों की फसलों को नुकसान पंहुच रहा है वही दूसरी ओर सूखी सर्दी के कारण अनके प्रकार के सीजनल रोग बढने लगे है। लेकिन आने वाले 24 घंटे में मौसम विभाग ने समूचे उत्तराखंड में बारिस व बर्फवारी की भारी संभावनायें जताई गई है।
मौसम निदेशक बैज्ञानिक-एफ बिक्रम सिंह के अनुसार 30 जनवरी से सूबे के चमोली,उत्तरकाशी पिथौरागढ़ आदि जनपदों में हल्की बारिश होने की संभावना है,31 जनवरी से लेकर 1 फरवरी तक समूचे उत्तराखंड में हल्की व माध्यम बारिस होगी वही 2500 मीटर की उॅचाई वाले ईलाकों में माध्यम बर्फवारी होने की भारी संभावनायें हैं। पिथौरागढ़ व बागेश्वर में कई स्थानों पर भारी बारिस की भी संभावनायें जताई जा रही है। इसके साथ ही 3 से 5 फरवरी तक भी प्रदेश भर में बारिस होने की संभावनायें बनी हुई है।
उत्तराखंड में विंटर सीजन में बारिस न होने से जहां कास्तकारों व किसान निरास हैं वही बर्फवारी का लुफत उठाने के लिए उत्तराखंड आने वाले पर्यटक हिल स्टेसनों पर बारिस व बर्फवारी का इंतजार कर रहे है। लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि मौसम विभाग की भविष्यवाणी किसानों व पर्यटकों को कितना खुश कर पाती है।