बीते कई दिनों से रूद्रप्रयाग जनपद के अगस्यमुनी व्लॉक के दशज्यूला क्षेत्र के वनों में भयानक लगी आग

For the last several days, a terrible fire broke out in the forests of Dashjula area of ​​Agasyamuni block of Rudraprayag district.

 

लापरवाहीःदशजूला क्षेत्र के वनों में फैली भयानक वनाग्नि,वन विभाग बेखबर
रूद्रप्रयागःबीते कई दिनों से रूद्रप्रयाग जनपद के अगस्यमुनी व्लॉक के दशज्यूला क्षेत्र के वनों में भयानक आग लगी है। जिससे करोड़ों रूपये की वन सम्पदा धूं धूं कर राख हो चुकी है। कई जंगली जानवर आग के कारण जंगल छोड़कर आस पास के जंगलों में भाग चुके है। और जैव विविधता को भारी नुकसान हो चुका है लेकिन वन विभाग चैन की नींद सोया हुआ है। वन विभाग के अधिकारियों से सम्पर्क करने पर फोन नम्बर आउट ऑफ रीच बता रहा है। ऐसे में वन विभाग की कार्य प्रणाली पर सवालिया निसाल लग गये है।

वनाग्नि रोकने के लिए बडे बडे दावे करने वाले वन विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की सुस्त चाल अभी तक जंगलों को करोड़ों का नुकसान पंहुच चुका है लेकिन अभी तक आग बुझाने का वन विभाग के द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। फायर सीजन के बावजूद भी वन विभाग कुंभकरणी नींद में सोया हुआ है। अगर इसी सुस्त गति से वन विभाग काम करता रहा तो इस बार के फायर सीजन में अरबों रूपये की वन सम्पदा के नष्ठ होने व पर्यावरण को भारी नुकासान पंहुचने का अनुमान है।