श्री भोले जी महाराज के सौजन्य से त्यागी स्पोर्ट्स स्कूल को मिला सम्भल जिले का पहला कम्पलीट कुश्ती मैट

 

सम्भल:द‌ हंस फाउंडेशन के प्रेरणास्रोत श्री भोले जी‌ महाराज एवं माता श्री मंगला के सौजन्य से त्यागी स्पोर्ट्स स्कूल कल्यानपुर-रिठाली को सम्भल जिले का पहला 72 गद्दों का पहला कम्प्लीट कुश्ती मैट का उपहार मिला।

त्यागी स्पोर्ट्स स्कूल कल्यानपुर में आयोजित समारोह में एसडीए सुनील कुमार त्रिवेदी ने गणमान्य लोगों के साथ कुश्ती मैट का फीता काटकर लोकार्पण किया। समारोह में उपस्थित सभी अतिथियों ने श्री भोले जी महाराज और माता‌श्री मंगला जी का‌ आभार जताते हुए कहा कि इससे सम्भल जिला के कुश्ती खिलाड़ियों को‌ खेल के क्षेत्र में अपना कैरियर बनाने का मौका मिलेगा।

लोकार्पण समारोह में श्री हंसलोक आश्रम, छतरपुर दिल्ली से आये महात्मा कृपानंद जी, पत्रकार एवं मीडिया प्रभारी भागेश कुमार त्यागी, सम्भल जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक श्री भारत सिंह यादव, त्यागी स्पोर्ट्स स्कूल एवं कन्या गुरुकुल के संचालक श्री भोलेसिंह त्यागी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग कार्यवाह श्री छतरपाल जी, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष श्री राजेश सिंघल, भाजपा जिलाध्यक्ष चौ.हरेंदर सिंह रिंकू, पूर्व ब्लाक प्रमुख चौ.नरेंदर सिंह, उद्योगपति कुंवर सुधीर त्यागी, हिन्दू सभा के नगर अध्यक्ष श्री कमलकांत तिवारी, हिन्दू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष श्री मुकेश गोयल, चौ.सतेन्दर सिंह, आचार्य धर्मवीर सिंह सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

त्यागी स्पोर्ट्स स्कूल एवं कन्या गुरुकुल के संचालक श्री भोले सिंह त्यागी ने कहा कि पिछले 43 वर्षों से इन कुश्ती मैट की जरूरत महसूस की जा रही थी। गद्दे दिलाने का आश्वासन तो बहुत लोगों ने दिया लेकिन माताश्री मंगला जी के जन्मदिन पर खिलाड़ियों को यह उपहार श्री भोले जी महाराज ने दिया। उन्होंने कहा कि यह सम्भल जिले का पहला कमपलीट गद्दा है। उन्होंने कहा कि कुश्ती मैट मिलने से क्षेत्र के युवाओं में उत्साह की लहर दौड़ गई है तथा वे अपने भविष्य को लेकर तरह-तरह के सपने संजोने शुरू कर दिये हैं।
श्री भोलेसिंह त्यागी ने बताया कि श्री भोले जी ने हमारे स्कूल की अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी कु. पायल शर्मा को कुश्ती प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए चीन आने-जाने और ठहरने का पूरा खर्च दिया था। श्री भोले जी महाराज ने श्री अंतरराष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी कु.पलक को भी श्री हंसलोक आश्रम में सम्मानित किया था।