श्री सिद्ध एसोसिएट ने वन विभाग के सानिध्य में मनाया हरेला पर्व।

Shri Siddha Associate celebrated Harela festival in collaboration with the Forest Department.

 

वृक्षारोपण से पूर्व ली वृक्षों को संरक्षण की शपथ
नीम,बरगद,पीपल के सैकड़ों वृक्षों का किया रोपण।
चन्द्र प्रकाश नेगी,देहरादून
देहरादूनःउत्तराखंड लोक पर्व हरेला का त्यौहार धूम धाम से मनाया गया। हर साल को मनाये जाने वाले इस खास त्यौहार में राज्य सरकार,वन विभाग,समाजसेवी संस्थाओं के साथ साथ स्कूलों अस्पतालों आदि के द्वारा वृक्षारोपण किया जाता है। लेकिन वृक्षारोपण का कार्य तभी संभव होता है जब रोपे गये वृक्षों को बड़ा होने का संकल्प लिया जाय। वही हरेला पर्व के अवसर पर श्री शिद्ध एसोसिएट व वन विभाग के मल्हान रेंज के संयुक्त तत्वाधान में वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया किया गया। वृक्षारोपण से पूर्व वन विभाग के कर्मचारियों व श्री सिद्ध एसोसिएट के सदस्यों के द्वारा वृक्षों के संरक्षण की शपथ ली गई और पूजा व मिष्ठान वितरण के साथ हरेला पर्व का शुभारंभ किया गया।

इस दौरान श्री सिद्ध एसोसिएट की टीम के द्वारा नीम,पीपल,बरगद,आदि की पौधो की व्यवस्था की गई व वन विभाग के सानिध्य में मल्हान अनुभाग के अर्न्तगत कारबारी 1बी में वृक्षारोपण किया गया। वृक्षारोपण के दौरान वनक्षेत्राधिकारी मल्हान रेज ने कहा कि वृक्षों को रोपने फायदा तब तक नहीं जब तक इनकी कुछ सालों तक देखभाल न की जाय।


वृक्षा रोपण के दौरान सुरजीत सिंह नेगी,दिनेश बुटोला,दीपक सिंह नेगी,रबीन्द्र बुटोला,प्रदीप रावत,यशवंत नेगी,प्रदीप चौधरी,दलवीर भण्डारी समेंत वन विभाग के अनेक कर्मचारी गण मौजूद रहे।