भाजपा में बगावत युवा नेता ने अपनी ही पार्टी पर खड़े किये सवाल

 

Rebellion in BJP, youth leader raised questions on his own party

 

बीरेन्द्र पाल भण्डारी की बगावत से भाजपा की नींद हराम,कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर

भानु प्रकाश नेगी [हिमवंत प्रदेश न्यूज]

चमोली(पोखरी):बद्रीनाथ व मंगलौर विधान सभा में प्रत्यासियों की घोषणा के बाद उप चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गयी है बद्रीनाथ सीट पर भाजपा कांग्रेस सहित निर्दलीय व अन्य पार्टियों के 7 उम्मीदवार दावा ठोक चुके है। लेकिन मुख्य मुकाबला भाजपा व कांग्रेस के बीच ही रहेगा। भाजपा प्रत्यासी पूर्व कांग्रेस विधायक राजेन्द्र भण्डारी तय हुऐ है जबकि कांग्रेस ने पूर्व जिला पंचायत सदस्य लखपत बुटोला पर दांव लगाया है। भाजपा द्वारा काग्रेस के बागी विधायक राजेन्द्र भण्डारी को प्रत्यासी बनाये जाने से भाजपा के वरिष्ठ युवा नेता बीरेन्द्र पाल भण्डारी बगावत पर उतर आये है और 21 जून को नामंकन तय कर चुके है। जिससे भाजपा की मुस्किलें बड़ गई है। भाजपा नेता बीरेन्द्र पाल भण्डारी का कहना है कि उन्होंने बद्रीनाथ विधान सभा में भाजपा को पाल पोस कर अलग छवि बनाने का काम किया है ,यहां कई बरिष्ठ युवा नेता है जो पार्टी के लिए हर वक्त समर्पित रहते है। लेकिन कांग्रेस के बागी नेता राजेन्द्र भण्डारी जो कल तक भाजपा पर गंभीर आरोप लगा रहे थे उनको टिकट देना कहीं से भी जायज नहीं है। इससे भाजपा की छवि को नुकसान हो रहा है। इसलिए उन्होंने निर्दलीय प्रत्यासी के तौर चुनाव लडने का मन बनाया है।
वही भाजपा में बगावत का सुर छिडते ही कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार के चेहरे पर रौनक देखने को मिल रही है। कांग्रेस प्रत्यासी लखपत बुटोला का कहना है कि भाजपा प्रत्यासी गिरगिट की तरह रंग बदलने में माहिर है । जनता के जनादेश का अपमान कर किस मुंहू से जनता के पास वोट मांगने जायेगे ? उन्होंने कहा कि ऐसे धोखे बाजों से जनता को सचेत रहना चाहिऐ।
बहरहाल उप चुनावों में किस पार्टी की हार होगी और किसकी जीत यह कहना अभी से मुस्किल है लेकिन इतना तय है कि भाजपा में ऐसी ही बगावत होती रही तो विपक्षी पार्टी को फायदा मिलना तय है।