हरेला पर्व पर वृहत पोखरी में वृहद वृक्षारोपण

Large tree plantation in Brihat Pokhri on Harela festival

चमोली( पोखरी ) नागनाथ रेंज में वन क्षेत्राधिकारी नवल किशोर नेगी पोखरी नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी रोशन पुंडीर एवं ब्लॉक में खंड विकास अधिकारी पन्नालाल और पोखरी रेंज नागनाथ अलकनंदा भूमि संरक्षण वन क्षेत्राधिकारी बैंजी लाल शाह के नेतृत्व में ग्रामीणों और वनकर्मियों के सहयोग से हरेला पर्व पर पौधारोपण किया गया।
जिसमें मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख प्रीति भण्डारी मौजूद रहीं। नागनाथ रेंज ने उडामाण्डा धार में हरेला वन में पौधारोपण किया गया।
हरेला कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि प्रीति भंडारी ने कहा
अपने जीवन में भले ही एक पेड़ लगायें और उसकी देख भाल करने का संकल्प ले। पर्यावरण के संरक्षण के लिए अधिक से अधिक वृक्ष लगाने की अपील की है उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ पर्यावरण मिले इसके लिए हमें संकल्प लेना होगा। हरेला त्यौहार हमें प्रकृति से जोड़ता है और उससे प्रेम करने की सीख देता है।
वन क्षेत्राधिकारी नवल किशोर नेगी ने कहा कि सांस्कृतिक महत्व के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से भी हरेला पर्व का बहुत महत्व है उन्होंने कहा कि उत्तराखंड चिपको आंदोलन की भूमि है और यहां से पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रभावी संदेश देता है हरेला पर्व पर अधिक से अधिक पौध रोपण करें और आने वाले भविष्य को सुख समृद्धि बनाए। इस दौरान 500से अधिक विभिन्न प्रजाति के पौधों का रोपण किया गया ।
वही पोखरी नगर पंचायत में पोखरी रेंज नागनाथ अलकनंदा भूमि संरक्षण के वन क्षेत्राधिकारी बेंजी लाल शाह ने कहा हरेला पर्व हम सबको पर्यावरण स्वच्छ बनाने की प्रेरणा देता है।
खंड विकास अधिकारी पन्नालाल और अधिशासी अधिकारी रोशन पुंडीर ने क्षेत्रवासियों से हरेला पर्व पर अधिक से अधिक पौधरोपण करें साथ उनकी देखभाल भी करनी है और पर्यावरण को हरा-भरा करने के लिए पौधों की रक्षा की जिम्मेदारी का निर्वहन करना होगा।
इस अवसर पर जेष्ठ प्रमुख पूरणसिंह , हरीश खाली, समुद्रा देवी, निर्मला देवी,लता बर्त्वाल,टीका प्रसाद, सहित तमाम लोग मौजूद थे।