कांग्रेस की श्री केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा का शुभारंभ,भाजपा ने बताया चुनावी प्रापगैन्ड

Congress’s Shri Kedarnath Dham prestige protection yatra launched, BJP calls it election propaganda

 

देहरादूनःकांग्रेस की केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा शुभारंभ हरिद्वार स्थित हर की पैड़ी से की गई है। यात्रा का कार्यक्रम 29 जुलाई – धारी देवी से रुद्रप्रयाग 30 जुलाई – रुद्रप्रयाग से चंद्रापुरी 31 जुलाई – चंद्रापुरी से गुप्तकाशी 1 अगस्त्य – गुप्तकाशी से सीतापुर 2 अगस्त्य – सीतापुर से केदारनाथ 3 अगस्त्य – केदारनाथ से वापस होगी।
यात्रा के शुभारंभ पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करण मेहरा ने कहा कि यह यात्रा सनातन धर्म की जागरूकता के लिए आयोजित की जा रही है। ये कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है बल्कि भाजपा के धर्म के साथ राजनीतिक खिलवाड़ के लिए की जा रही यात्रा है। दिल्ली में बन रहे श्री केदारनाथ धाम नाम के मंदिर निमार्ण का कांग्रेस पार्टी विरोध करती रहेगी।
वहीं कांग्रेस की श्री केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा के शुभारंभ के साथ प्रदेश में पक्ष व विपक्ष में राजनीतिक गर्माहट पैदा हो गई हैं। कांग्रेस की इस यात्रा को बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेन्द्र अजय ने इसे चुनावी यात्रा बताया उन्होंने कहा जब जब भी चुनाव आते है तब तब कांग्रेस को हिन्दुत्व याद आता है कांग्रेस का इतिहास रहा है कि कांग्रेस ने हमेसा से ही हिन्दुओं का उपहास उडाया है।
वही कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दौसानी का कहना है कि मंगलौर और बद्रीनाथ सीट सत्ता पक्ष के जबडे से उठा कर लाये है। कांग्रेस पार्टी इन दोनो सीटों से अधिक मतो से केदारनाथ की सीट भी जीतकर लायेगी।
आपको बता दें कि दिवंगत विधायक शैला रानी रावत के निधन के बाद केदारनाथ सीट पर उप चुनाव किये जायेंगे। वर्ष 2012 से 2017 तक कांग्रेस पार्टी के मनोज रावत केदारनाथ सीट पर विधायक रह चुके है। बहरहाल केदारनाथ में उप चुनावों की गर्माहट अभी से तेज होने लगी है। एक ओर मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी कांग्रेस की श्री केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा से पहले बाबा केदारनाथ से उप चुनाव की मनौती मांगने व संत समाज से आर्शीवाद लेने पंहुच गये है वही कांग्रेस पार्टी पूरे जोश के साथ बाबा केदार के दर पर जीत की मनौती के लिए पंहुच रही है। अब देखने वाली बात यह होगी की केदारनाथ के उप चुनाव में बाबा केदार किस पार्टी को अपना आर्शीवाद देते है।
भानु प्रकाश नेगी,हिमवंत प्रदेश न्यूज देहरादून