केदारनाथ धाम के शिलान्यास को लेकर कांग्रेस ने धामी सरकार का प्रदेश भर में किया पुतला दहन

Congress burnt the effigy of Dhami government across the state regarding the foundation stone of Kedarnath Dham.

चमोली पोखरीःदिल्ली के बैराड़ी में बनाये जा रहे केदानाथ धाम मंदिर को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने विभिन्न स्थानों पर मुख्य मंत्री पुष्कर सिहं धामी का पुतला दहन कर जमकर विरोध प्रर्दशन किया। प्रर्दशनकारियों का कहना है कि भाजपा सरकार द्वारा विश्व सनातन धर्म की आस्था का केंद्र श्री केदारनाथ ज्योतिर्लिंग के साथ छेड़छाड़ करते हुए न ई दिल्ली में केदारनाथ शिला ले जा कर सदियों पुरानी वैदिक एवं सनातनी परंपराओं को तोड़ते हुए मंदिर के नाम पर ज्योतिर्लिंग की स्थापना की जा रही है। जो विश्वभर के हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ है। जिसका विरोध स्वयं ज्योतिष्पीठ के श्री शंकराचार्य ने भी किया है।भारतीय जनता पार्टी सरकार के कृत्य को सनातन धर्म में आस्था रखने वाला कोई भी हिन्दू बर्दाश्त नहीं करेगा।
वही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस मामले में स्पष्ठ किया है कि केदारनाथ धाम जैसा मंदिर कही और नहीं हो सकता है। कांग्रेस पार्टी इस विषय पर अनावश्यक राजनीति कर रही है। इसके साथ ही भाजपाईयों ने भी इस प्रकारण पर स्पष्ठ किया है कि कि कांग्रेस पाटी इस विषय को अनावश्यक रूप से तूल दे रही है।
बहरहाल केदारनाथ धाम मंदिर के दिल्ली में मुख्यमंत्री धामी द्वारा शिलान्यास किये जाने पर पक्ष व विपक्ष में घमासान मचा हुआ है। इस मामले में बीकेटीसी के अध्यक्ष सहित मुख्यमंत्री के स्पष्ठीकरण के बावजूद भी विपक्ष लगातार हमलावर हैं। लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि केदारनाथ धाम मंदिर के दिल्ली में शिलान्यास का मामला का फायदा सत्ता पक्ष को मिलता है या विपक्षी दल कांग्रेस को?
भानु प्रकाश नेगी,हिमवंत प्रदेश न्यूज पोखरी चमोली