आत्मनिर्भर विकसित भारत संकल्प की पूर्ति वाला है बजट: भट्ट

Budget will fulfill the resolve of self-reliant developed India: Bhatt

केंद्रीय बजट मे उतराखंड को आपदा मे मदद का भरोसा स्वागत योग्य कदम: भट्ट।

बजट में आपदाग्रस्त उत्तराखंड की मदद की घोषणा के लिए पीएम, वित्त मंत्री सीएम का आभार।

बजट से राज्य में डबल इंजन सरकार की गति कई गुना तीव्र होगी।

देहरादून: भाजपा ने केंद्रीय बजट को आत्मनिर्भर, विकसित भारत की संकल्प पूर्ति वाला बजट बताया है। उत्तराखंड के लिए आपदा मे मदद काफी अहम है।
प्रदेश अध्यक्ष  महेंद्र भट्ट ने आपदा प्रभावित देवभूमि की बजट में विशेष चिंता करने के लिए पीएम, वित्त मंत्री और मुख्यमंत्री धामी का आभार व्यक्त किया है। साथ ही बजट से प्राप्त होने वाले ईंधन से डबल इंजन सरकार की गति, राज्य में कई गुना तीव्र होने की उम्मीद जताई। भट्ट ने बजट को समाज के प्रत्येक वर्ग को ताकत देने वाला बजट बताया । जिसमे महिला सशक्तिकरण के माध्यम से उनकी भागेदारी बढ़ाने की बात की गई है। मुद्रा लोन की लिमिट में वृद्धि की गई है साथ ही रोजगार के अनगिनत अवसर देना वाला यह बजट है । यह आत्म निर्भर विकसित भारत का वह दस्तावेज है जो विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। यह बजट, किसानों, व्यापारियों, सरकारी एवं निजी क्षेत्र के कर्मचारियों के साथ विशेष रूप से माध्यम वर्ग को नई ताकत देने वाला बजट है ।
उन्होंने बाढ़ एवं आपदा से लगातार उत्तराखंड में हो रहे नुकसान की भरपाई के लिए बजट में विशेष मदद की घोषणा का स्वागत किया है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी एवं वित्त मंत्री  निर्मला सीतारमण का आभार व्यक्त किया। भट्ट ने कहा कि विषम भौगोलिक परिस्थितियों एवं प्राकृतिक आपदा के चलते प्रत्येक वर्ष देवभूमि को बड़े पैमाने पर राजस्व एवं जन हानि को झेलना पड़ता है ।बजट भाषण में परिलक्षित केंद्र की यह चिंता, मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी के सतत प्रयासों का नतीजा है। जिसके लिए भाजपा, राज्य की जनता तरफ सीएम का विशेष रूप से धन्यवाद करती है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा, देश का यह आम बजट, प्रदेश में विकास की दिशा में डबल इंजन की सरकार की गति को कई गुना बढ़ाएगा। जिससे उत्तराखंड, अमृत काल में श्रेष्ठ राज्य बनने के अपने सफर को निर्णायक चरण में ले जाने में सफल होगा ।